जो पुरूष स्त्री के इस अंग का करता है स्पर्श, उसे झेलनी पड़ती हैं अनेक प्रकार की परेशानियां

loading...

धर्म डेस्क। स्त्रियों की इज्जत करने और उन्हें सम्मान देने के साथ ही षास्त्रों में वर्णित कुछ और स्त्रियों के बारे में बाते हैं जिनके बारे में भी पुरूषों को जानकारी होनी चाहिए और इन बातों का ध्यान रखा जाना चाहिए। हम आपको यहां स्त्रियों से संबंधित एक प्रमुख तथ्य बता रहे हैं जिसके बारे में सभी पुरूषों को पता होना चाहिए। आइए जानते हैं इसके बारे में

शास्त्रों के अनुसार स्त्री की नाभी उसके ष्षरीर का सबसे पवित्र हिस्सा होती है और षास्त्रों में किसी भी पुरूष द्वारा स्त्री की नाभि को छूना वर्जित बताया गया है। ये माना जाता है कि पुरूष अगर किसी स्त्री की नाभि को छूता है तो उसे मां भवानी के कोप का भागी होना पड़ता है। ष्षास्त्रों के अनुसार मां जगदंबा की सभी षक्तियां उनकी नाभी में समाई हुई हैं और स्त्रियों को देवी स्वरूप माना जाता है।

loading...

ऐसे में स्त्रियों की सारी षक्तियां भी उनकी नाभी में ही समाहित होती हैं, स्त्री की नाभी को छूने का अर्थ होता है उसकी षक्ति को चुनौति देना, ऐेसे में गलती से भी स्त्री की नाभी को छूने से पुरूष महापाप का भागी हो जाता है। इसी के साथ उसे अनेक प्रकार की परेषानियां भी घेर लेती हैं।

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है । )

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *